October 21, 2018
Khel

आईएसएल-5: अबतक का सबसे लंबा सत्र, छह महीने तक चलेगा मुकाबला

कोलकाता: पूर्व चैंपियन एटीके और दो बार के उप विजेता केरल ब्लास्टर्स के बीच शनिवार को होने वाले मैच के साथ ही इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फुटबाल टूर्नामेंट के लंबे सत्र की शुरूआत होगी.

बतादें कि आईएसएल के पांचवें सत्र में दस टीमों के बीच खिताब के लिये मुकाबला होगा. आईएसएल-पांच अब तक का सबसे लंबा सत्र होगा जो छह महीने तक चलेगा जिसमें बीच में टीमों को तीन बार विश्राम का मौका मिलेगा.

इनमें से दो बार (अक्तूबर और नवंबर) फीफा तिथियों में अंतरराष्ट्रीय मैच होने तथा एक बार 2019 एएफसी एशियाई कप के लिये भारतीय टीम के अभ्यास शिविर के कारण टीमों को ब्रेक दिया जाएगा. एटीके और केरल दोनों ही पिछले सत्र में जूझते रहे. इस दौरान एटीके प्रदर्शन का काफी खराब रहा.

वह दस टीमों के बीच नौवें स्थान पर रहा और इस बीच उसने तीन कोच बदले. कोच्चि की टीम केरल ब्लास्टर्स की भी शुरूआत अच्छी नहीं रही. उसने कोच रेने मुलेनस्टीन को हटाकर इंग्लैंड के पूर्व गोलकीपर डेविड जेम्स को यह जिम्मा सौंपा. इसके बाद टीम ने थोड़ा अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन तब तक देर हो चुकी थी और वह आखिर में छठे स्थान पर रहा था.

इन दोनों टीमों के बीच काफी स्वस्थ प्रतिद्वंद्विता का इतिहास रहा है. दोनों टीमों के बीच अब तक जो दस मैच खेले गये हैं उनमें से एटीके ने पांच में जीत दर्ज की है और एक में उसे हार मिली है. उसने जिन मैचों में जीत हासिल की उनमें 2014 और 2016 के फाइनल भी शामिल हैं.

आईएसएल में अच्छा रिकार्ड रखने वाले केरल ब्लास्टर्स के पूर्व कोच स्टीव कोपेल अब एटीके के कोच है. कोपेल जब केरल के कोच थे तब उनकी टीम 2016 में फाइनल में पेनल्टी शूटआउट में एटीके से हार गयी थी. पिछले सत्र में उनकी अगुवाई में जमशेदपुर एफसी की टीम मामूली अंतर से प्लेऑफ में जगह बनाने से चूक गयी थी.

कोपेल ने कहा, मुझे आईएसएल की शुरूआत का बेसब्री से इंतजार है. हमने स्पेन में अच्छा समय बिताया जहां हमें अपने खिलाड़ियों को परखने का मौका मिला और अब उचित मंच पर खुद को साबित करने का समय है.

साभार:- न्यूज़ एजेंसी (वेबवार्ता) 

आप हमारे साथ फेसबुक और ट्विट पर भी जुड़ सकते हैं.

फेसबुक पेज पर जाने ले लिए क्लिक करें 

ट्विटर पेज पर जाने ले लिए क्लिक करें 

यह भी देखें-

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *