October 20, 2018
Badi khabren karobar

रूपये में बड़ी गिरावट: फिर लगी डीजल-पेट्रोल के दामों में आग  

जेआईडेस्क: भारतीय रुपया लगातार गिरता जा रहा है. मंगलवार को रुपया डॉलर के मुकाबले एकबार फिर से औधें मुंह आ गिरा है. मंगलवार को बाजार खुलने के साथ ही रूपये की कमजोर हालत दिखी.

बतादें कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में लगातार रूपये की हालात खराब होती जा रही है. मंगलवार को बाजार खुल;ने के साथ ही रुपया फिर से 33 पैसे टूट गया. जिसके डॉलर के मुकाबले रूपये की कीमत गिकर 72.82 पहुँच गयी है. इससे पहले सोमवार को भी रूपये की कीमत में गिरावट दर्ज की गयी थी.

अमेरिकी मुद्रा डॉलर में मजबूती से रुपया सोमवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले 29 पैसे गिरकर 72.49 रुपये प्रति डॉलर पर रह गया था। मुद्रा डीलरों का कहना है कि चीन और अमेरिका के बीच व्यापार मुद्दे पर चल रही बातचीत रद्द होने की खबरों से रूपया गिरा है. वहीँ मंगलवार को भी रूपये में कोई मजबूती नहीं होती दिखी. मंगलवार को सुबह बाजार खुलने के साथ ही रूपये में 33 पैसे की गिरावट दर्ज की गयी.

जिससे डॉलर के मुकाबले रूपये की कीमत 72.82 रूपये पहुँच गयी है. ऐसे मं अगर रूपये की कीमत में गिरावट थमी नहीं तो डीजल-पेट्रोल के दामों में फिर से आग लग सकती है. जैसा कि दिल्ली में पेट्रोल के डाल 82.86 रूपये प्रति लीटर, डीजल 74.12 प्रति लीटर हो गया है तो वहीँ महाराष्ट्र में पेट्रोल 90 रूपये क्रॉस कर गया है. मुंबई में पेट्रोल की कीमत 90.22 प्रति लीटर और डीजल 78.69 प्रति लीटर हो गयी है.

प हमारे साथ फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ सकते हैं.

फेसबुक पेज पर जाने ले लिए क्लिक करें 

ट्विटर पेज पर जाने ले लिए क्लिक करें 

यह भी देखें-

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *