November 14, 2018
Khel

वनडे सीरिज: कुलदीप यादव की धमाकेदार गेंदबाजी, छह विकेट लेकर दिलाई भारत को जीत

नॉटिंघम: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गये पहले वनडे में भारत ने अंग्रेजी टीम को आठ विकेट से शिकस्त दे दी है. गुरुवार को हुए मैच में भारत ने टॉस जीतते हुए पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया.

बतादें कि गुरुवार को रोहित शर्मा की तूफानी पारी और कुलदीप यादव की गेंद की फिरकी में आये इंग्लिश टीम को धरासाई कर दिया. इंग्लैंड टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.5 ओवर में 268 रन पर ही ढेर हो गई.

वहीँ इसके जवाब में उतरी भारतीय टीम ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को जमकर धोया. तीन वनडे मैचों की सीरिज में खेले गये पहले मैच में रोहित शर्मा ने शतकीय पारी खेलते हुए भारत को सीरिज की पहली जीत दिलवाई है.

भारत ने 40.1 ओवर में ही 2 विकेट गंवा कर 269 रन बना कर सीरिज का पहला मैच जीत लिया है. गुरुवार को खेले गये मैच में टीम के हीरो कल्दीप यादव और रोहित शर्मा रहे.

कुलदीप ने यहाँ करियर बेस्ट छह विकेट लिए लेते हुए इंग्लैंड को ज्यादा रन बनाने से रोका तो वहीँ उपकप्तान रोहित शर्मा के 18वें वनडे शतक ने भारत को इस सीरिज की पहली जीत दिलवाई है.

यहाँ उपकप्तान रोहित शर्मा ने 105 गेंदों में 125 रनों की धमाकेदार पारी खेली. जबकि कप्तान विराट कोहली ने 82 गेंदों में 75 रन बनाए. सीरिज का पहला अमीच अपने नाम करवाने में अहम् भूमिका निभाने वाले कुलदीप यादव को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया.

यह भी देखें-

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *