October 23, 2018
Badi khabren Khel

फाइनल: बांग्लादेश को हराकर भारत बना सातवीं बार एशिया कप चैम्पियन

दुबई: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गये एशिया कप फाइनल मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को हराते हुए मैच अपने नाम कर लिया है. यहाँ भारत ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजों करने का निर्णय लिया था. जिसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश को 222 रनों पर ऑल आउट कर पवेलियन भेज दिया था. वहीँ भारत ने अपने 50 ओवर खेलते हुए तीन विकेट से यह मैच जीत लिया है.

बतादें कि मौजूदा विजेता भारतीय टीम आज एशिया कप-2018 के फाइनल में दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में बांग्लादेश को हरा दिया है. हालाँकि भारत ने यह मैच आसानी से नहीं जीता है. भारत के भी विकेट जल्दी जल्दी गिर गये. वहीँ आज का मैच रोमांचक था. जहाँ मौजूदा विजेता भारत की नजरें अपने सातवें खिताब पर थी तो वहीं बांग्लादेश अपने पहले खिताब की फिराक में था.

भारत ने 2016 में भी फाइनल में बांग्लादेश को हराकर अपना छठा एशिया कप खिताब जीता था. वहीं, बांग्लादेश तीसरी बार फाइनल में पहुंचा था. पहले दो मौकों पर वह जीत हासिल करने से चूक गया था लेकिन तीसरी बार भी उसे हार का ही सामना करना पड़ा है.

शुक्रवार को खेली गयी पहली ईनिंग में बांग्लादेश भारतीय गेंदबाजों के सामने ज्यादा नहीं टिक सके. बांग्लादेश को मिली पहले बल्लेबाजी में सिर्फ लिट्टन दास ही अच्छा खेले.

बाकी सब भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सके. वहीँ बांग्लादेश के दिए 222 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को 90 रनों पर तीन विकेट गिर गये हैं.

रोहित शर्मा (48), शिखर धवन (15) और रायडू (2) रन बनाकर पवेलियन लौट चुके हैं. उसके बाद महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव और भुवनेश्वर कुमार, रविन्द्र जडेजा ने थोड़ो थोड़े रन जोड़े. भारतीय टीम ने आखिरी गेंद पर इस मैच को अपने नाम किया है. भारत ने अपने पूरे 50/223 बनाते हुए 3 विकेट से यह मैच जीत लिया है. इसी के साथ भारत सातवीं बार एशिया कप का चैम्पियन बन गया है.

आप हमारे साथ फेसबुक और ट्विट पर भी जुड़ सकते हैं.

फेसबुक पेज पर जाने ले लिए क्लिक करें 

ट्विटर पेज पर जाने ले लिए क्लिक करें 

यह भी देखें-

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *