November 18, 2018
Videsh

ताजपोशी: इमरान खान की कप्तानी में बैटिंग करेगा पाकिस्तान

इस्लामाबाद: पिछले दिनों हुए नेशनल असेम्बली के चुनाव में पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी (पीटीआई) को मिली बड़ी जीत के बाद आज पीटीआई चीफ इमरान खान पाकिस्तान के पीएम पद की शपथ लेने जा रहे हैं.

बतादें कि क्रिकेट मैदान से राजनीति के मुकाम तक सफलता पाने वाले पीटीआई चीफ आज पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेने जा रहे हैं. जिसमें कई देशों के नेता शामिल हो रहे हैं. भारत से नवजोत सिंह सिद्धू इमरान के शपथ समारोह में शामिल होने के लिए पाकिस्तान पहुंच चुके हैं.

वहीँ इमरान खान आज बड़े समारोह के दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की शपथ ग्रहण करेंगे. उनके पीएम बनने से भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों में सुधार की संभावना तलाशी जा रही है. मालूम हो कि 25 जुलाई को हुए नेशनल असेम्बली के चुनाव में इमरान खान की पार्टी पीटीआई को 116 सीटें मिली हुई हैं. उनकी पार्टी पाकिस्तान में बड़ी पार्टी बनकर उभरी हुई है. जिसके कुछ आर्स्खैत सीटों सहित छोटे दलों ओर निर्दलीय सांसदों का भी समर्थन मिला है.




पाकिस्तान की नेशनल एसेंबली की कुल 342 सीटों में इमरान खान को बहुमत के लिए 179 सीटों की जरूरत थी. हालाँकि पाकिस्तान में चुनाव सिर्फ 272 सीटों पर ही हुआ है. साथ ही उन्हें महिला और धार्मिक लोगों के लिए आरक्षित 60 से अधिक सीटों का अभी समार्थन मिला हुआ है. जिसके बलबूते वह आज पाकिस्तान के पीएम पद की शपथ लेने वाले हैं.

यह भी देखें-

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *