April 27, 2018
Lifestyle Offbeat

आपको पता ही नहीं है कि लडकियाँ ऐसे भी करती हैं प्यार का इजहार!

जेआईडेस्क: जिन्दगी में प्यार मोहब्बत और दोस्ती की बहुत ही जरूरत होती है. इसके बिना मानो जीवन ही आपका व्यर्थ सा होने लगता है. इन चीजों से दूर वहीँ लोग रह पाते हैं जोकि दुनिया की मोह-माया से दूर होकर साध्व की ओर बढ़ जाते हैं. लेकिन अगर कोई कहे कि वह इसी समाज में रहकर इनसब से दूर रह ले तो यह मुश्किल काम है. अब आते हैं मुद्दे पर. आज कल के दौर में प्यार हो जाना कोई बड़ी बात नहीं है. लोगों को पहली नजर में ही प्यार हो जाता है लेकिन सवाल यह है कि वह जिससे आपको पहली नजर में प्यार हुआ है क्या वह भी आपको पसंद करता/करती है? इसका पता लगा पाना बेहद ही कठिन होता है. लेकिन आज हम आपको उन्ही बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जोकि यह पता लगाने में आपकी मदद कर सकती है.

आज के दौर लडके और लडकियों को पहली नजर वाला प्यार होने लगा है. लेकिन सवाल और दुविधा यह होती है कि यह बात कैसे साबित की जाए कि सामने वाला भी आपको लाइक करता है? और हमेशा या क्या अक्सर ऐसा ही होता है कि लड़के या लड़कियां इजहार करने में चूक जाते हैं. यहाँ यह बता देना भी जरुरी है कि हमें किसी की फीलिंग या भावनाओं के विषय में कुछ नहीं पता होता है ओर न ही हम कुछ जाना सकते हैं. फिर भी कुछ बातें नोटिस करने वाली होती हैं जिससे यह जानना या समझना आसान हो जाता है.

अगर आपभी किसी को पसंद करते हैं तो आप उसकी हर पसंद ना पसंद की चीजों और बातों पर गौर करते हैं. जिससे आप भी उसके जैसे बन सके या खुद को साबित कर सकें. इसके साथ ही आप आदतें भी बदलते हैं. वहीँ सामने वाले से आप क्या उम्मीद करते हैं या वह आपको क्या समझता है यह फिर भी संदेहास्पद होता है? ऐसे में कुछ बातें गौर करने वाली होती हैं. जैसे कि फ्रेंड सर्कल में अगर आप किसी को पसंद करते हैं ओर यह बात उसको भी पता है इस स्थित में वह आपसे नजरें चुरा कर बात करें तो यह आपके लिए अच्छा संकेत हो सकता है. लेकिन कभी कभार यह उलटा भी हो सकता है. इसके अलावा अगर कोई आपसे बात करते समय आपकी आँखों में आँखें डाल कर बता आकरे तो समझ लीजिये कि वह खुद को विश्वासी साबित करने की कोशिश कर रही है. वहीँ जिसे आप कहीं न कहीं पसंद करते हो और उससे बात करते समय बार बार आपको टोकती या रोकती हो तो यह आपके लिए अच्छा संकेत नहीं है.

ऐसी खुद को अच्छा या सुपीरियर मानने के चक्कर में सामने वाले को भाव नहीं दिया जाता हैं, ऐसे में अच्छा होगा कि आप दूर ही रहें. इसके साथ ही कोई आपसे बात करते समय बार बार मोबाइल देखे तो समझ लो कि वह आपमें ज्यादा दिलचस्प नहीं है वह आपके सामने खुद असहज है. हालाँकि इन तमाम बातों को नोटिस करने के बाद भी यह पता लगाना मुश्किल होता है कि सामने वाला आपके प्रति का विचार रखता है या क्या सोचता है?

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Journalist India