November 12, 2018
Khel

हॉकी एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल: बिना खेले ही भारत-पाकिस्तान बने संयुक्त विजेता

मस्कट: एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया है. जिससे भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला नहीं खेला जा सका. ऐसे में मौजूदा विजेता भारत और पाकिस्तान के बीच एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी का दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया गया.

बतादें कि मौजूदा विजेता भारत और पाकिस्तान दोनों टीमों ने अब तीन-तीन बार इस टूर्नामेंट में खिताबी जीत हासिल कर चुकी हैं. साल 2016 में भारत ने फाइनल में पाकिस्तान को 3-2 से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया था.

राहुल का बड़ा ऐलान: 10 दिन में नहीं माफ़ हुआ कर्ज तो 11वें दिन बदल देंगे मुख्यमंत्री…

वहीँ इससे पहले भारतीय टीम 2011 में भी फाइनल में पाकिस्तान से भिड़ चुका है. जहाँ भी भारतीय टीम ने बाजी मारी थी. हालाँकि 2012-13 में पाकिस्तान ने खिताब अपने नाम किया था. इसके अलावा उसने ओमान को 11-0 से, पाकिस्तान को 3-1 से, जापान को 9-0 से, कोरिया को 4-1 से और सेमीफाइनल में जापान को 3-2 से हराया था. जिससे बाद डॉन ओं टीमें फाइनल खेलने के लिए आमने सामने आई थी.

राम मंदिर विवाद: 2019 में वोट मांगने के लिए कोई तो मुद्दा होना चाहिए न…!

इससे पहले तीसरे स्थान के लिए खेले गए मुकाबले में मलेशिया ने एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता जापान को पेनल्टी शूटआउट में 3-2 से मात दी.

इस 43 साल की अभिनेत्री से शादी करना चाहते थे युवराज

निर्धारित समय तक दोनों टीमों के 2-2 से बराबर रहने के बाद पेनल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया जिसमें मलेशिया ने 3-2 से जीत हासिल कर तीसरा स्थान हासिल किया. वहीँ फाइनल मुकाबले में बारिश ने खेल बिगाड़ दिया है. जिसके चलते दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया गया है.

वेबवार्ता न्यूज़ एजेंसी

आप हमारे साथ फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ सकते हैं.

यह भी देखें-

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *