November 15, 2018
Badi khabren Desh

22 राज्यों पर कुदरती आपदा का खतरा: NDMA ने जारी किया अलर्ट!

नई दिल्ली: देश के कुछ राज्यों पर एकबार फिर से भारी ख़तरा मडराने लगा है. जिसको लेकर राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकारण (एनडीएमए) ने चेतावनी जारी की है! अगले 24 से 72 घंटों में देश के 22 राज्यों पर कुदरती आपदा का कहर टूट पड़ सकता है.

बतादें राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकारण (एनडीएमए) ने शुक्रवार को आगाह करते हुए देश के 22 राज्यों में में बारिओ की संभावना जताई है. 22 राज्यों में कई स्थानों पर आगे कुछ घंटों में भारी बारिश हो सकती है. राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकारण (एनडीएमए) ने कहा है कि 25-35 किलोमीटर से 45 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के साथ ही भारी बारिश हो सकती है.

जिससे जनजीवन प्रभावित होगा. इस चेतावनी में भारी एक 22 राज्य शामिल हैं. जिसमें सबसे ज्यादा परेशानी ओडिशा के भीतरी हिस्से, छत्तीसगढ़ और झारखंड में होस सकती है.

मौसम विभाग द्वारा जारी बारिश को लेकर जानकारी पर राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकारण (एनडीएमए) कहा है कि आगामी कुछ समय में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल के हिमालयी क्षेत्र, सिक्किम, झारखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, कोंकण, गोवा, विदर्भ, पंजाब और तेलंगाना जैसे राज्यों में भारी बारिश की संभावना है.

ऐसे मं प्रशासन के साथ साथ लोगों को भी सावधानी बरतने को कहा गया है.

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *