November 15, 2018
Badi khabren Others

हरियाणा: 22 जिलों में दिखा इनेलो के बंद का असर, लगानी पड़ी धारा 144

चण्डीगढ़: हरियाणा में राज्य की बीजेपी सरकार के खिलाफ विपक्षी पार्टी इंडियन नेशनल लोकदल के बंद का काफी असर देखने को मिला. पहले से प्रस्तावित बंद को देखते हुए कई जगह पुलिस को धारा 144 तक लगानी पड़ गयी.

बतादें कि राज्य की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की मनोहरलाल खट्टर सरकार के खिलाफ विपक्ष का गुस्सा लगातार बढ़ता जा रहा है. शनिवार को इंडियन नेशनल लोकदल के पहले से प्रस्तावित ‘हरियाणा बंद’ के चलते दिनभर हरियाणा में सरकार के खिलाफ कार्यकर्ताओं और युवाओं ने प्रदर्शन किया. राज्य के 22 जिलों में इंडियन नेशनल लोकदल के बंद का अच्छा खासा असर देखने को मिला. जिससे राज्य की बीजेपी सरकार की टेंशन बढ़ गयी है.

राज्य में बीजेपी सरकार बनने के बाद यह पहला बड़ा और राज्यव्यापी बंद माना जा रहा है. यहाँ इंडियन नेशनल लोकदल के वरिष्ठ नेताओं ने पहले से ही राज्य सरकार की नीतियों के चलते बंद जा ऐलान किया था. इनेलो ने गठबंधन साथी बसपा के साथ मिलकर बीजेपी सरकार पर झूठे वादों, प्रदेश में बढ़ते अपराध के आरोप लगते हुए शनिवार को हरियाणा बंद रखा.

इस बंद के चलते सिरसा, नागल चौधरी, गुड़गांव में मार्केट पूरी तरह से बंद रहे. वहीं पानीपत, हिसार, करनाल, अम्बाला, रोहतक, कुरुक्षेत्र, उद्योग नगरी फरीदाबाद, यमुनानगर हिसार अंबाला, सोनीपत, करनाल, और कुरुक्षेत्र में बंद का काफी असर देखने को मिला.

इस बंद को व्यापारियों का बड़ा समर्थन हासिल हुआ. यमुनानगर सहित कई जगह पर बंद के चलते धारा 144 लगानी पड़ गयी, साथ ही प्रशासन अलर्ट दिखा. जगह जगह बेरिकेटिंग लगाए गये थे. वहीँ इस बंद पर कांग्रेस ने चुटकी लेते हुए इनेलो को बीजेपी की चचेरी बहन बता दिया.

रिपोर्ट: मोहित शर्मा  

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *