November 15, 2018
Badi khabren Jammu Kashmir

ब्रेकअप के बाद जम्मू कश्मीर में फिर लगा राज्यपाल शासन

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में मंगलवार के पूरे घटनाक्रम के बाद राज्य पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ़्ती ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद राज्यपाल की अनुशंसा पर राष्ट्रपति ने जम्मू कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू कर दिया है.

बतादें कि मंगलवार के पूरे घटनाक्रम में दिल्ली में हुई बीजेपी नेताओं की बैठक के बड़ा बीजेपी ने जम्मू कश्मीर में पीडीपी की सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया था. जिसके बाद राज्य की महबूबा मुफ़्ती सरकार गिर गयी. बीजेपी के समर्थन वापस लेने के कुछ समय बाद महबूबा मुफ़्ती ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था. वहीँ राज्य में सीएम की कुर्सी खाली होते ही राज्यपाल एनएन वोहरा की मांग पर राष्ट्रपति से जम्मू कश्मीर में राज्यपाल शासन की माग को मंजूर करते हुए राज्यपाल शासन लगा दिया है.

इससे पहले मंगलवार को कुछ ही मिनटों में बीजेपी ने अचानक पीडीपी सरकार से समर्थन वापस लेने का ऐलान किया और महबूबा मुफ़्ती राज्य के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था. इससे पहले मंगलवार को ही राज्य के पूर्व सीएम उम्र अब्दुल्लाह ने भी राज्यपाल से मिलकर राज्य में राज्यपाल शासन लगाने की मांग करते हुए जल्द से जल्द चुनाव कराने की अपील की थी. आपको मालूम हो कि मंगलवार को बीजेपी ने जम्मू कश्मीर में बीजेपी नेताओं और कैबिनेट के मंत्रियों के साथ बैठक की थी.

बैठक के बाद अचानक बीजेपी नेता राममाधव ने पीडीपी से समर्थन वापस लेने का ऐलान कर दिया था. दरअसल बीजेपी ने अपनी सहयोगी पार्टी के साथ करीब साढ़े तीन साल का सरकार चलाई और जमकर मजे किये लेकिन घाटी में महबूबा का बातचीत वाला एजेंडा जब बीजेपी पर भी भारी पड़ने लगा तो बीजेपी ने पीडीपी से किनारा कर लिया! बीजेपी ने पीडीपी पर आरोप लगाया कि वह सैन्य अभियानों को समर्थन नहीं कर रही है. जिसके कारण बीजेपी ने पीडीपी से नाता तोड़ा है.

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *