November 14, 2018
Uttar Pradesh

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर इलाहबाद पहुंचे WB राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी  

इलाहाबाद: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर राज्य के वेस्ट बंगाल के राज्यपाल केश्रीनातः त्रिपाठी संगम नगरी इलाहबाद पहुंचे. जहाँ उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम का उदघाटन किया है. जिसके बाद उन्होंने योग को लेकर लोगों को इसके प्रति जागरूक किया.

बतादें कि गुरुवार को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर देशभर में योग से जुड़े कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इसी कड़ी में चतुर्थ अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के उद्घाटन के लिए वेस्ट बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने ने संगम नगरी इलाहबाद पहुंचे. जहन पहले से तय प्रयाग संगीत समिति के प्रांगण में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के चौथे साल पर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया.

इस कार्यक्रम में राज्यपाल त्रिपाठी के साथ साथ पूर्व चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार के राजभाषा सदस्य नरेन्द्र कुमार तिवारी, गौरांग  दीक्षित, वन एवं पर्यावरण मंत्रालय भारत सरकार के सदस्य राम जी केसवानी, उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारणी के सदस्य अनुराग पाण्डेय, डाक्टर बी बी अग्रवाल, डाक्टर सविता अग्रवाल सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे.

इसके बाद अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर बोलते हुए कराज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी ने कहा कि, योग से मानसिक तनाव  दूर होता है. आज का जनमानस तमाम तरह की शारीरिक और मानसिक विकारों से जूझ रहा अहै. उसका कारण यह है कि हम अब शारीरिक व्यायाम से पीछे हटने लगे हैं. इसके साथ ही कार्यक्रम में राज्यपाल त्रिपाठी के साथ साथ योग किया गया.

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *