October 20, 2018
Badi khabren Desh

अबकी बार घर में ही फटा ‘राफेल विमान’ बम!

नई दिल्ली: केंद्र की बीजेपी सरकार पर पहले से ही राफेल विमान की खरीद फरोख्त को लेकर सवाल खड़ा हो रहा था तो वहीँ इसबार राफेल का हमला घर से हो गया है. पूर्व केन्द्रीय मंत्री ओर बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने राफेल मुद्दे को लेकर बीजेपी पर बड़ा हमला किया है.

बतादें की पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा तथा अरुण शौरी ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर बड़ा हमला किया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी ने कहा कि राफेल सौदा ‘याद रखा जाने वाला आपराधिक कदाचार’ का मामला है और यह बोफोर्स घोटाले से भी बड़ा है. विपक्ष द्वारा लगातार राफेल मामले पर उठ रह सवालों के बीच अब बीजेपी के घर से ही आग लग गयी है. बीजेपी नेताओं ने सौदे की न्यायिक और निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है.

यहाँ यशवंत सिन्हा अरुण शौरी और जाने माने वकील प्रशांत भूषण के साथ प्रेस में, फ्रांस से 36 राफेल लड़ाकू विमान खरीदने से जुड़े 58,000 करोड़ रुपये के सौदे के संबंध में कई सवाल उठाए. जहन पहले से ही विपक्षी दल कांग्रेस पार्टी, राफेल सौदे को लेकर सरकार पर बड़ा हमला आरोप लगा रही है की यहाँ निजी कम्पनियों को फायदा पहुँचाने के लिए कई मानकों को बदला गया है. साथ ही कांग्रेस का आरोप है कि वर्तमान सरकार राफेल के 1,670 करोड़ रुपये का भुगतान कर रही है, जबकि यूपीए सरकार 526 करोड़ में प्रति राफेल विमान के अनुसार 126 राफेल विमानों का सौदा कर रही थी. जोकि अब कीमत तीन गुनी हो गयी है. वहीँ बीजेपी नेताओं के इस हमले के बाद सरकार की ओर से इन्हें बेबुनियाद बताया गया है.

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *