January 21, 2019
देश

सीबीआई पद से हटाये जाने के बाद पहलीबार बोले आलोक, दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली: केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) प्रमुख पद से हटाये जाने के बाद पूर्व डायरेक्टर आलोक वर्मा ने पहलीबार बड़ा बयान दिया है. अपने ऊपर हुई कार्रवाई को लेकर उन्होंने बड़ा आरोप लगाया है.

Loading...

बतादें कि गुरुवार को ही सेलेक्शन पैनल कमेटी ने आलोक वर्मा को सीबीआई के पद से हटाने का फैसला लिया था. उनपर अपने दायित्व को सही से निर्वहन न करने का आरोप लगा था. इस कमेटी में पीएम नरेंद्र मोदी, नेता विपक्ष और सुप्रीम कोर्ट के जज भी शामिल हुई थे. वहीँ अपने ऊपर हुई कार्रवाई को लेकर आलोक वर्मा ने बड़ा बयान दिया है.

SC पहुंचा मामला: जितनी जल्दी में पास हुआ आर्थिक आधार पर आरक्षण, उतनी ही जल्दी लग सकती है रोक!

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आलोक वर्मा ने कहा कि उनका तबादला उनके विरोध में रहने वाले एक व्यक्ति की ओर से लगाए गए झूठे, निराधार और फर्जी आरोपों के आधार पर किया गया है. अपने उप्पर हुई कार्रवाई के बाद आलोक वर्मा ने देर रात एक समाचार एजेंसी को बयान दिया. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के हाई-प्रोफाइल मामलों की जांच करने वाली महत्वपूर्ण एजेंसी होने के नाते CBI की स्वतंत्रता को सुरक्षित और संरक्षित रखना चाहिए.

राहुल गांधी को मिला NCW का नोटिस, भड़क गयी कांग्रेस पार्टी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने कहा, ‘‘इसे बाहरी दबावों के बगैर काम करना चाहिए, मैंने एजेंसी की ईमानदारी को बनाए रखने की कोशिश की है जबकि उसे बर्बाद करने की कोशिश की जा रही थी. इसे केंद्र सरकार और सीवीसी के 23 अक्टूबर, 2018 के आदेशों में देखा जा सकता है जो बिना किसी अधिकार क्षेत्र के दिए गए थे और जिन्हें रद्द कर दिया गया.’’ आगे उन्होंने कहा ‘‘अपने विरोधी एक व्यक्ति द्वारा लगाए गए झूठे, निराधार और फर्जी आरोपों’’ के आधार पर समिति द्वारा तबादले का आदेश जारी किए जाने को दुखद बताया.

Loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *