October 23, 2018
Rajneeti

इन तीन राज्यों में बुरी तरह हार सकती है बीजेपी: सर्वे

नई दिल्ली: इसी साल के अंत में होने वाले पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव का बिगुल फुंक चुका है. शनिवार को चुनाव आयोग ने चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी कर दी है, इसी बीच खबर आ रही है कि तीन राज्यों में बीजेपी को बड़ी हार का सामना करना पड़ सकता है.

बतादें कि चुनाव आयोग द्वारा जारी की गयी चुनावी सूचना के बाद कई सर्वे सामने आ रहे है. न्यूज़ चैनल आज तक पर दिखाए गये सी-वोटर के सर्वे में बीजेपी की बड़ी हार दिखाई दे रही है. राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में बीजेपी सत्ता से बाहर हो सकती है. सी वोटर सर्वे के मुताबिक राजस्थान में कांग्रेस सरकार बना सकती है. राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों में से बीजेपी को महज 56 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है, जबकि कांग्रेस को 142 सीटों पर जीत के साथ पूर्ण बहुमत में सरकार बना सकती है. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में भी बीजेपी को हार का सामना करना पड़ सकता है. छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस को 47 और बीजेपी को 40 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है. वहीँ अगर बात मध्य प्रदेश की करें तो सी वोटर के अनुसार मध्य प्रदेश (एमपी) में शिवराज सिंह चौहान का तख्तापलट सकता है. मतलब एमपी में भी बीजेपी की हार होती दिखाई दे रही है.

सी वोटर के मुताबिक मध्य प्रदेश में बीजेपी को 108 और कांग्रेस को 122 सीटें मिलने की संभावना है. एमपी में शिवराज सिंह का यह तीसरा पूर्ण कार्यकाल है. ऐसे में  तीनों राज्यों का आया अनुमान बीजेपी के लिए अच्छा संकेत नहीं है. दरअसल इन तीनों राज्यों में बीजेपी की ही सरकारें हैं. वहीँ इसबार का मुकाबला बीजेपी बनाम कांग्रेस ही हो रहा है.

यहाँ डीजल पेट्रोल की महंगाई, रूपये की गिरती कीमत, किसानों की समस्या, राफेल मामले पर कांग्रेस पार्टी बीजेपी पर हमलावर है. मालूम हो कि शनिवार को चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की घोषणा कर दी है. जिसमें राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना राज्य शामिल हैं.

आप हमारे साथ फेसबुक और ट्विट पर भी जुड़ सकते हैं.

फेसबुक पेज पर जाने ले लिए क्लिक करें 

ट्विटर पेज पर जाने ले लिए क्लिक करें 

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *