November 18, 2018
Khel

इंग्लैंड ने बनाया वनडे इतिहास का सबसे खतरनाक स्कोर, 242 रनों से जीत

नॉटिंघम: इंग्लैड-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गये वनडे क्रिकेट मैच में इंग्लैंड ने इतिहास रचते हुए अबतक का सर्वाधिक स्कोर बनाया है. इंग्लैंड ने छह विकेट खोकर 481 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया है. वहीँ इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम 237 रनों पर ही सिमट गयी.

बतादें कि क्रिकेट की वनडे रैंकिंग में नंबर-1 टीम इंग्लैंड ने एकबार फिर से इतिहास रचते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अबतक का सबसे बड़ा स्कोर बनाया है.

मंगलवार को दोनों क बीच ट्रेंट ब्रिज नॉटिंघम में खेले गये वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर फल गेंदबाजी करने का फैसला लिया था.

जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का धुंआ उड़ा दिया. इंग्लैंड में पूरा 50 ओवर का मैच खेलते हुए 6 विकेट खोकर 481 रन बना डाले.

जिसमें एलेक्स हेल्स ने 147 रनों की शानदारी पारी खेली, तो वहीँ जॉनी बेयरस्टो ने 92 गेंदों में 139 रन बनाए.

वहीँ इंग्लैंड के 481 के टार्गेट का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 37 ओवर में ही 237 रन बनाकर पवेलियन लौट गयी. इसी के साथ इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया पर 242 रनों की जीत हासिल की है.  वहीँ अगर इंग्लैंड के स्कोर इतिहास की बात करें , तो इंग्लैंड ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा है. इससे पहले साल 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ इसी मैदान पर इंग्लैंड ने 444/3 रन बनाए थे.

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *