October 21, 2018
Badi khabren Videsh

तबाही की तस्वीरें: भूकंप से फिर हिली धरती, इंडोनेशिया में सुनामी की चेतावनी

जकार्ता: इंडोनेशिया में एकबार फिर से भूकम्प के झटके महसूस किये गये हैं. शुक्रवार दोपहर जब लोग अपने कामों में व्यस्त थे उसी दौरान इंडोनेशिया में भूकम्प ने दस्तक दे दी. जिससे पूरा इंडोनेशिया दहल गया है. भूकम्प को देखते हुए सुनामी का अलर्ट जारी किया गया है.

बतादें कि इंडोनेशिया में शुक्रवार दोपहर भूकंप के काफी तेज झटके महसूस किए गए हैं. जिससे सुनामी की संभावना बढ़ गयी है. इंडोनेशिया की मीडिया की माने तो भूकम्प की तीव्रता 7.5 थी. जोकि काफी ज्यादा है.

इससे बड़ी तबाही होने की संभावना प्रबल हो गयी है. इंडोनेशिया में 7.5 तीव्रता के भूकंप के बाद राष्ट्रीय आपदा विभाग को अलर्ट कर दिया गया है. साथ ही दहशत के माहौल को देखते हुए लोगों को समझदारी का परिचय देने को कहा है, साथ ही विभाग ने लोगों से अपील की है कि भूकम्प के बाद अपने अपने क्षेत्रों में हुई किसी भी घटना की सुचना तुरंत प्रशासन को दें.

जिससे लोगों की मदद की जा सके. वहीँ आपदा विभाग ने भूकम्प के बाद समुद्र किनारे के क्षेत्रों को खाली कराने का आदेश दिया है. एक न्यूज़ एजेंसी के अनुसार इंडोनेशिया में भूकम्प के कारण कई जगह मकान ढह गये हैं. जिसमें एक की मौत और दस से अधिक लोग घायल बताये जा रहे हैं. जिनको उपचार के लिए न्ज्दीके अस्पताल ले जाया गया है.

आप हमारे साथ फेसबुक और ट्विट पर भी जुड़ सकते हैं.

फेसबुक पेज पर जाने ले लिए क्लिक करें 

ट्विटर पेज पर जाने ले लिए क्लिक करें 

यह भी देखें-

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *