November 15, 2018
Badi khabren karobar

फिर लगी तेल के दामों में आग: जानिए आज की कीमतें…

नई दिल्ली: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा राहत देने के बाद भी तेल के दामों से आम जनता को राहत नहीं मिलती दिख रही है. देशभर में मंगलवार को एकबार फिर से तेल के दामों में वृद्धि देखने को मिली है. जिससे केंद्र द्वारा दी गयी राहत बेकार साबित हो रही है.

बतादें कि केंद्र सरकार द्वारा दी गयी मामूली राहत के बाद लोगों में कुछ उम्मीद कगी थी लेकिन अब हालत पहले जैसी ही बनते जा रहे हैं. केंद्र सरकार और कई राज्यों द्वारा तेल की कीमतों पर घटाई गयी ड्यूटी के बाद करीब पांच रूपये तेल सस्ता हो गया था, एल्कैं पिछले कई दिनों से लगातार रोज तेल के दामों में वृद्धि हो रही है. जिससे फिर से तेल के दाम वहीँ पहुँच रहे हैं. जहाँ पर से कटौती की गयी थी. देश में मंगलवार को भी तेल के दामों में वृद्धि हुई.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में, कच्चे तेल की कीमत फिर से बढ़ी. जिसके बाद इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने अपनी वेबसाइट पर जानकारी देते हुए बताया है कि, तेल विपणन कंपनियों ने मंगलवार को पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ा दी. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 11 पैसे बढ़कर 82.83 रुपये प्रति लीटर हो गई. डीजल की कीमत 2 4 पैसे बढ़कर 75.69 रुपये प्रति लीटर हो गई.

कोलकाता में पेट्रोल मंगलवार को 84.65 रुपये प्रति लीटर और डीजल 77.54 रुपये प्रति लिटर पर बेचा गया था

मुंबई में पेट्रोल की कीमत 23 पैसे बढ़कर 88.29 रुपये प्रति लीटर हो गई और डीजल 24 पैसे बढ़कर 79.35 रुपये प्रति लीटर हो गया तो चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 11 पैसे बढ़कर 86.10 रुपये प्रति लीटर हो गई और डीजल 80.04 रुपये प्रति लीटर हो गया.

आप हमारे साथ फेसबुक और ट्विट पर भी जुड़ सकते हैं.

फेसबुक पेज पर जाने ले लिए क्लिक करें 

ट्विटर पेज पर जाने ले लिए क्लिक करें 

यह भी देखें-

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *