November 13, 2018
karobar

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में आई गिरावट: देशभर में घटने लगे तेल के दाम

नई दिल्ली: केंद्र सरकार और खासकर देश की जनता के लिए खुशखबरी है कि पिछले कुछ दिनों से लगातार अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में गिरवाट दर्ज की गयी है. जिससे अब देश में भी डीजल पेट्रोल के दालों में कमी देखी जा रही है.

बतादें कि लगातार दसवें दिन यानी कि शनिवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट दर्ज की गई. दिल्ली में इन दस दिनों में पेट्रोल और डीजल के दामों में कई रूपये की गिरवाट दर्ज की गयी है.

छत्तीसगढ़: नक्सल एनकाउंटर में चार जवान शहीद, कई घायल   

दिल्ली और कोलकाता में डीजल 35 पैसे प्रति लीटर तो मुंबई में 37 पैसे प्रति लीटर और चेन्नई में 38 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया. दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में शनिवार को पेट्रोल के दाम 80.45 रुपये प्रति लीटर, 82.31 रुपये प्रति लीटर, 85.93 रुपये प्रति लीटर और 83.60 रुपये प्रति लीटर था. इस चारों महानगरों में डीजल के दाम भी 74.38 रुपये प्रति लीटर, 76.23 रुपये प्रति लीटर, 77.96 रुपये प्रति लीटर और 78.64 रुपये प्रति लीटर था.

करवा चौ‍थ: इस समय होगा चाँद का दीदार, अर्घ्य देने का यह है मुख्य समय

दरअसल अंतर्राष्ट्रीय बाजार में लगातर कच्चे तेल के दामों में गिरवाट आ रही है. जिससे भारत में भी तेल के दामों में कमी हो रही है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में आई नरमी के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. इस सप्ताह बेंट क्रूड का दिसंबर सौदा पिछले सत्र के मुकाबले एक फीसदी से ज्यादा की बढ़त के साथ 77.68 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ लेकिन पिछले सप्ताह के मुकाबले करीब तीन डॉलर की कमी आई है. जिससे तेल के दामों में कमी दर्ज की जा रही है.

साभार: वेबवार्ता न्यूज़ एजेंसी

आप हमारे साथ फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ सकते हैं.

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *