October 24, 2018
Badi khabren Desh

राहुल गाँधी के ‘अरमानों’ पर केजरीवाल ने चलाई झाड़ू…

नई दिल्ली: साल 2019 के आम चुनाव के लिए विपक्ष को एककर साथ लाने का ख्याल पालने  वाली कांग्रेस पार्टी को लगातार झटके लग रहे हैं. मायावती के बाद अब अम आदमी पार्टी के संयोजक अरविन्द केजरीवाल ने भी कांग्रेस पार्टी को आँखें दिखा दी हैं.

बतादें कि बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी को टक्कर देने के लिए बन रही विपक्षी एकता वजूद में आने से पहले ही तहस नहस होती दिखाई दे रही है. कांग्रेस पार्टी की विपक्षी एकता में जो सबसे मजबूत पिलर हैं वहीँ लगातार हिचकोले खा रहे हैं. दरअसल मामला कुछ यूँ है कि बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा प्रमुख अखिलेश यादव के बाद अब आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है.

अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली के रोहिणी इलाके में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जो लोग नरेंद्र मोदी को हराना चाहते हैं, वो कांग्रेस को वोट न दें. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जो बन जाए, दिल्ली में सांसद आम आदमी पार्टी का ही बनाना. केजरीवाल ने लोगों से कहा कि अपने मोबाइल पर मेरा भाषण रिकॉर्ड कर लो और वॉट्सऐप पर फैला दो.


हालाँकि अरविन्द केजरीवाल ने यह भी साफ़ नहीं किया है कि बीजेपी को हारने के लिए कांग्रेस के अलावा राष्ट्रीय स्तर पर किसको विकल्प माना जाये, लेकिन दिल्ली को लेकर केजरीवाल ने साफ़ कर दिया है कि वह किसी के साथ समझौता नहीं करेंगे. साथ ही लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सभी सातों सीटों और उनपर जीत का अभी सपना देख रही है. दरअसल कांग्रेस पार्टी के विपक्षी एकता में जो प्रमुख मोहरे माने जा रहे हैं वह लगातार अपनी दिशा बदल रहे हैं. ऐसे में बीजेपी और मोदी के खिलाफ विपक्षी एकता बनती-बिगड़ती नजर आ रही है.

आप हमारे साथ फेसबुक और ट्विट पर भी जुड़ सकते हैं.

फेसबुक पेज पर जाने ले लिए क्लिक करें 

ट्विटर पेज पर जाने ले लिए क्लिक करें 

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *