October 23, 2018
Badi khabren Others

आंध्र और ओडिशा में ‘तितली’ का कहर, अबतक 2 की मौत  

नई दिल्ली: आंध्रप्रदेश और ओडिशा में चक्रवाती तूफान ‘तितली’ ने अपन इ दस्तक दे दी है. जिससे दोनों राज्यों में जनजीवन प्रभावित हो गया है. गुरुवार सुबह से ही दोनों राज्यों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है.

बतादें कि गुरुवार को आंध्र प्रदेश और ओडिशा में चक्रवाती तूफ़ान ‘तितली’ ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है. जिससे दोनों राज्यों में जनजीवन प्रभावित हो चुका है. दोनों राज्यों में जगहों पर स्कूल, सरकारी दफ्तर तक बंद होने की खबर है. वहीँ तितली तूफ़ान ने दो लोगों की जान ले ली और साथ ही श्रीकाकुलम जिले में बड़े स्तर पर तबाही मचाई है. जिससे राज्य में काफी लोगों को विस्फापित होना पड़ा है! चक्रवाती तूफ़ान तितली को लेकर पहले से ही चेतावनी जारी कर दी गयी थी. जिसके कारण लोगों को घरों में ही रहने की सलाह दी गयी थी. चंक्र्वाती तूफ़ान में तेजी से हवाओं के साथ बारिश आती है.

जिससे पेड़-बिजली के खंबे आदि सब तबाह हो जाते हैं. यहाँ राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसडीएमए) ने बताया कि तूफान के कारण श्रीकाकुलम जिले में भारी बारिश हुई जिससे सैकड़ों पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए हैं. जिले के कई मंडलों में दो सेंटीमीटर से लेकर 26 सेमी.

अभी भी तूफ़ान की रफ़्तार कम नहीं हुई है. वहीँ तूफ़ान को देखते हुए बचाव के लिए पहलेस यही व्यवस्था कर दी गयी थी. लेकिन उसके बाद भी तूफ़ान की चपेट में आकर दो लोगों के मारे जाने की खबर आ रही है.

देखें वीडियो-

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *