November 15, 2018
Desh Rajneeti

कांग्रेस करने जा रही है अबतक का सबसे बड़ा प्रयोग!

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी में जब से राहुल गांधी ने अध्यक्ष पर की कुर्सी संभाली है. तब से ही कांग्रेस नये नये प्रयोग कर रही है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी के मुख्य कार्यालय अब जनता दरवार लगाने पर विचार कर रहे हैं.

जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी जनता से सीधे जुड़ने के लिए एक नया प्रयोग करने जा रही है. जिसमें पार्टी के अध्यक्ष राहुल गाँधी सप्ताह में एकवार सीधे सीधे जनता से रूबरू होकर उनसे मुलाकात कर सकें. जिसके तहत पार्टी मुख्यालय पर हफ्ते में दो दिन का वक्त निकालर राहुल गाँधी जनता दरवार लगायेंगे. पार्टी सूत्रों के अनुसार राहुल जब दिल्ली में रहेंगे और पार्टी कार्यो को देखेंगे, उस दौरान वह कांग्रेस मुख्यालय के अपने कार्यालय में प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार को मिलेंगे.

साथ ही वह पार्टी कार्यालय में हर शनिवार को जनता दरबार लगाएंगे. राहुल गाँधी को साल 2017 के दिसम्बर में ही पार्टी की कमान सौंपी गयी है. वहीँ पार्टी की कमान संभालने के बाद ही राहुल के खाते में हिमाचल चुनाव की हार भी आ गयी है. हालाँकि राहुल गाँधी ने गुजरात में पीएम नरेन्द्र मोदी के दांत भी खट्टे कर दिए है. राहुल गांधी के नेत्रत्व में पार्टी नये नये प्रयोग कर कांग्रेस में नयी जान फूंकने की कोशिश में लगी है. माना जा रहा है कि गुजरात में मोदी को टक्कर देने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं में नयी उम्मीद की किरण जगी है. साथ ही इसी किरण के साथ ही आगामी साल 2019 में होने वाले आम चुनाव में कांग्रेस उतरेगी. जिससे मोदी को टक्कर दी जा सके. वहीँ उससे पहले साल 2018 में भी कई राज्यों में विधानसभा चुनाव हैं, जहाँ भी कांग्रेस को अच्चा प्रदर्शन ही नहीं करना बल्कि अपना गढ़ भी बचाना है.

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *