November 15, 2018
Rajneeti

हरियाणा बंद: कांग्रेस ने ‘इनेलो’ को बताया बीजेपी की चचेरी बहन…

चण्डीगढ़: हरियाणा में राज्य की बीजेपी सरकार के खिलाफ विपक्षी पार्टी इंडियन नेशनल लोकदल के बंद पर कांग्रेस पार्टी ने चुटकी लेते हुए इसे फेल करार दिया है. साथ ही इनेलो को बीजेपी की ही टीम बता दिया है.

बतादें कि राज्य की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की मनोहरलाल खट्टर सरकार के खिलाफ विपक्षी दल इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) ने बंद का ऐलान किया था. इनेलो का पहले से प्रस्तावित ‘हरियाणा बंद’ के चलते दिनभर हरियाणा में सरकार के खिलाफ कार्यकर्ताओं और युवाओं ने प्रदर्शन किया. राज्य के 22 जिलों में इंडियन नेशनल लोकदल के बंद का असर देखने को मिला. लेकिन इसी बंद पर एक और विपक्षी दल कांग्रेस पार्टी ने चुटकी लेते हुए बंद को ड्रामा बता दिया.

इस बंद पर बोलते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजेश रावत नांगल चौधरी ने कहा कि, ‘इंडियन नैशनल लोकदल और बसपा के द्वारा आज हरियाणा पूर्णतया बंद नहीं रहा. राजेश रावत ने इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी को ‘बीजेपी की चचेरी बहन’ बताते हुए बताया कि यह एक जुमलाबाजी था. इनेलो का यह एक चुनाव का प्रोपोगंडा है. राजेश रावत का कहना है कि नांगल चौधरी में हरियाणा बंद मे कोई खास प्रभाव नहीं नहीं दिखा.

इसके साथ ही कांग्रेस नेता एडवोकेट चंद्र प्रकाश ने कहा कि हरियाणा बंद इंडियन नेशनल लोकदल और बसपा का चुनावी मुद्दा है. इन्हें हरियाणा में अपनी हार का डर सता रहा है. इसको लेकर पार्टी में बौखलाहट है. इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी जनता में अपनी जीत दिखाने को लेकर नए-नए हथकंडे अपना रही है लेकिन यह हथकंडे ज्यादा कारगर सिद्ध नहीं होंगे आने वाली विधानसभा और लोकसभा चुनाव में इंडियन नेशनल लोकदल को मुंह की खानी पड़ेगी.

वहीँ नारनोल के कांग्रेस नेता सत्यपाल दहिया ने भी इंडियन नेशनल लोकदल के बंद को फेल बताया. उन्होंने कहा की इनेलो जुमलेबाज पार्टी है.

इस पार्टी का विकास से कोई दूर दूर तक नाता नहीं है और आज हरियाणा बंद करवाने का इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी का यह जुमला ज्यादा कारगर सिद्ध नहीं होगा. उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में कांग्रेस पार्टी  बढ़ती हुई महंगाई को लेकर पूरे देश में बंद का ऐलान करने वाली है. इस बंद में पूरे देश के युवा कांग्रेस पार्टी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े होंगे केंद्र और राज्य सरकारों से महंगाई और जवाब मांगेंगे.

रिपोर्ट: मोहित शर्मा  

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *