October 20, 2018
Badi khabren karobar

ऊंट के मुंह में जीरा: तेल की कीमतों में केंद्र ने की कटौती

नई दिल्ली: देश में सिरसा की तरह बढ़ रही तेल की कीमतों में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने मामूली राहत दी है. गुरुवार को केंद्र सरकार ने तेल पर लगने वाली ड्यूटी को कम कर ने की घोषणा की है.

बतादें कि देश में तेल के दामों में बेहताशा वृद्धि हो रही है. देश के कुछ हिस्सों में पेट्रोल 90 रूपये के पार पहुँच गया है. ऐसे में चौतरफा घिरी केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने जनता को मामूली राहत देने की कोशशि की है. गुरुवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मीडिया को सम्बोधित करते हुए तेल की कीमतों में कटौती का एलान किया है. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इसकी घोषणा की. केन्द्र सरकार तेल से प्राप्त रेवेन्यू में से 2.50 पैसे करने जा रही है. जेटली ने कहा कि राज्य सरकार भी इतनी ही राहत दे.

इस तरह से कुल पांच रुपये की राहत आम लोगों को मिल सकेगी. घोषणा के मुताबिक़ केंद्र सरकार ने एक्साइज 1.50 रुपए घटा दी है. जिससे डीजल और पेट्रोल पर कुल 2.50 रुपये की राहत मिलेगी. वहीँ आगे वित्त मंत्री जेटली ने कहा कि राज्य सरकारें भी तेल की कीमतों पर लगने वाली ड्यूटी को कम कर राहत दे सकतीं हैं. इसके साथ ही जेटली ने बताया कि केंद्र सरकार ओएमसी एक रुपये की कटौती करेगी.

दरअसल पिछले दो महीने से लगातार तेल की कीमतों में इजाफा हो रहा है. केंद्र और राज्यस सरकारें मिलकर जनता का तेल निकालने में लगी हुई है. जिसको लेकर कई बार लोग और विपक्ष सड़कों पर भी उतरे लेकिन केंद्र केंद्र और राज्य सरकारों ने जनता को राहत देने की जहमत नही उठाई. वहीँ अभी जो कटौती हुई है वह भी ऊंट के मुंह में  जीरा ही मानी जा रही है.

आप हमारे साथ फेसबुक और ट्विट पर भी जुड़ सकते हैं.

फेसबुक पेज पर जाने ले लिए क्लिक करें 

ट्विटर पेज पर जाने ले लिए क्लिक करें 

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *