April 27, 2018
Delhi Rajya Videsh

खुद जहाज उड़ाकर भारत पहुंचा यह सुल्तान, जानिए आखिर क्यों?

नई दिल्ली: देश के गणतंत्र दिवस में मुख्य अतिथि के रूप में हिस्सा लेने वाले आसियान देशों के राष्ट्राध्यक्षों का दिल्ली आना शुरू हो गया है. गुरुवार को विएतनाम, कंबोडिया, म्यांमार, फिलीपीन्स, थाईलैंड, सिंगापुर, ब्रुनेई के राष्ट्राध्यक्ष नई दिल्ली पहुंच चुके हैं। इस मौके पर ब्रुनेई के सुलतान ने नयी मिसाल पेश की है. जब उनका जेट दिल्ली एअरपोर्ट पर पहुंचा तो सभी चकित रह गये.

बतादें की देश में गणतंत्र दिवस के साथ साथ दो दिन तक चलने वाली आसियान रजत जयंती समारोह में हिस्सा लेने के लिए सभी दस आशियाना देशों के नेता भारत पहुंचने लगे है. गुरुवार को फिलीपीन्स, थाईलैंड, सिंगापुर, विएतनाम, कंबोडिया, म्यांमार और ब्रुनेई के राष्ट्राध्यक्ष भारत पहुंचे हुए हैं.

इनसब में ब्रुनेई के सुल्तान हसनल बोलाकिया ने अलग मिसाल पेश की है. गुरुवार को सुलतान अपना जंबो जेट विमान खुद ही उड़ाकर दिल्ली पहुंचे। मोदी सरकार के आने के बाद भारत के पहले दौरे पर पहुंचे सुलतान का देश के अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने स्वागत किया. इसबार गणतंत्र दिवस के मौके पर दस आशियान देशों के राष्ट्र प्रमुख मुख्य अतिथि के रूप में आ रहे हैं. वहीँ सुलतान की इस नये कारनामे से हर कोई हैरान था. बताते चलें कि सुलतान हसनल बोलाकिया कई तरह के शौक रखते थे. जिसमें जहाज उड़ाना भी शामिल है. सुल्तान को महंगी कार खरीदने और उनका कलेक्शन रखने के लिए भी जाना जाता है। ऐसा कई बार हुआ है जब सुल्तान खुद ही प्लेन उड़ाकर किसी देश की यात्रा पर निकल गये हों.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Journalist India