October 23, 2018
Rajneeti

बीजेपी नेता ने उठाया क्षेत्र में पानी की समस्या का मुद्दा, सीएम से की हस्तक्षेप की मांग  

इलाहाबाद (जर्नलिस्ट इंडिया): संगम की नगरी कहे जाने वाले इलाहाबाद में पानी की किल्लत से लोग परेशान हो रहे हैं. लोगों का कहना है कि सराकर का विकास यहाँ आते आते तक दम तोड़ देता है. यहाँ यमुनापार के किसान पानी-पानी को मोहताज हो रहे हैं.

बतादें कि इलाहाबाद के यमुनापार क्षेत्र में किसानों की समस्याओं का कोई भी सरकार और नेता सुध लेती नहीं दिखाई दे रही है. ऐसे में बीजेपी नेता नरेन्द्र तिवारी ने क्षेत्र के किसानों की दुर्दशा और पानी की किल्लत का मुद्दा सरकार के सामने उठाने का फैसला लिया है. हाल ही में क्षेत्र के भ्रमण पर गये भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता नरेन्द्र कुमार तिवारी ने इलाहाबाद संसदीय इलाके के यमुना पार के कई गांव का दौरा किया. इस दौरान उन्हें क्षेत्र में किसानों ने पानी की  विकराल समस्या से अवगत कराया. किसानों ने तिवारी को बताया कि यहाँ के ज्यादातर कुएं सूखे पड़े है और हैंड पम्प खराब हो चुके हैं.

जिससे लोग पीने के पानी के लिए तरस रहे हैं. ऐसे में लोगों ने सरकार और क्षेत्रीय प्रतिनिधियों से मांग की है कि, यहाँ पानी की समुचित व्यवस्था के की जाए. जिसके बाद बीजेपी नेता तिवारी ने किसानों की समस्या को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पानी की समस्या पर ध्यान देने को कहा है. साथ ही मांग की है कि पानी की समस्या पर कर इलाहाबाद जिले की मेजा- कोराव-करछना-बारा -दक्षिण में खराब पड़े हैंडम्प को एक सप्ताह के अन्दर सही कराने के लिए मडलायुकत इलाहाबाद को आदेश दें. इलाहाबाद संसदीय इलाके के यमुना पार के गांव में लगे इण्डिया मार्का हैंडपम्प मरम्मत के अभाव में खराब पड़े हैं. जिससे लोग पानी पानी को तरस रहे हैं. साथ ही लोगों  की नारजगी भी बढ़ रही है.

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *