November 15, 2018
Delhi

जाम-आम है: अगर ट्रैफिक रूल्स मानने लगे तो फिर घर में नहीं जलेगा चूल्हा

नई दिल्ली: न्यू अशोक नगर में आऐ दिन जाम लगने की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. जाम का मुख्य़ कारण नयू अशोक नगर मेट्रो स्टेशन से लेकर गोल चक्कर तक की खराब सड़क है. इसकी वजह से लोगों को ड्राइविंग करते वक्त परेशानी होती है. साथ ही ई रिकशा ,थ्री व्हीलर भी जाम को बढ़ावा देता है.

ई रिक्शा वाले यहाँ-वहाँ चौक चौराहे पर सवारियों का इंतजार करते हैं जिससे अवैध अतिक्रमण और पार्किंग होता है. इस वजह से पैदल चलने वाले आम लोगों को भी परेशानी बढ़ जाती है. यहाँ शाम के वक्त खासकर भारी ट्रैफिक होता है, जिसकी वजह से कई बार लम्बा जाम लगा रहता है. बहुत से लोग सड़क पर ही दुकान लगाकर बैठ जाते हैं जिससे बहुत भीड़ एकत्रित हो जाती है. सामान खरीदने के लिए लोग बीच सड़क पर ही वाहन खड़े कर देते हैं. चूकि अशोक नगर की सड़कें ज्यादा चौड़ी नहीं हैं इसलिए परेशानी और बढ़ जाती है.

ब्लॉक  ए निवासी रोहित का कहना है कि इस मुद्दे को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा  है नतीजन सालों से लोग इस नियमित जाम के झाम में फंसे रहते हुए इसके भुक्त भोगी हो गए हैं. अशोक नगर रोड पर ई रिक्शा चलाने वाला रामदीन जो बिहार का रहने वाला है अपनी सफाई देता है. उसका कहना है वह एक गरीब आदमी है रोजी रोटी के लिए उतनी दूर से आया है. पैसेंजर का इंतजार करना उसकी मजबूरी है अन्यथा उसे भूखे सो जाना पड़ेगा. वह आगे कहता है कि उसके परिवार में भी बच्चे हैं यदि वह ट्रैफिक कानून मानने लगे तो फिर चूल्हा जलना मुश्किल होगा.

रिपोर्ट: गौरव राय

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *