November 15, 2018
Videsh

26/11 की तरह बड़ा आतंकी हमला, होटल को बनाया गया निशाना

काबुल: अफगानिस्तान में एकबार फिर से बड़े आतंकी हमले की खबरें आ रही है. यहाँ शनिवार की रात्रि कुछ हथियारबंद आतंकियों ने राजधानी काबुल स्थित काबुल्स इंटरकॉन्टिनेंटल होटल में घुसकर फायरिंग की है. इस घटना में कई लोगों के मारे जाने की खबरें हैं. वहीँ अभी भी टंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही है.

जानकारी के अनुसार अफगानिस्तान की राजधानी काबुल स्थित लग्जरी होटल काबुल्स इंटरकॉन्टिनेंटल होटल पर आतंकियों ने बड़ा हमला किया है. पूरी वारदात शरिवार देर रात्रि की है. जब हथियार बंद आतंकियों ने होटल परिसर में घुसकर निर्दोष लोगों को निशाना बनाकर गोलियां दागनी शुरू कर दी. इस घटना में अभी तक पांच लोगों के मारे जानी ख़बरें हैं. एक अधिकारी ने बताया कि 11 घंटे से होटल की घेराबंदी चल रही है. वहीं अफगानिस्तान की खुफिया एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि इस हमले में पांच लोग मारे गए हैं, जबकि 100 बंधकों को रिहा करा लिया गया है. वहीं सुरक्षाबलों के साथ अभी भी मुठभेड़ चल रही है.

शनिवार रात्रि करीब 9 बजे आतंकियों ने होटल को निशाना बनाया था. बताया जा रहा है कि अभी भी आतंकियों पर काबू नहीं पाया जा सका है. सुरक्षाबलों को लीड करने वाले अधिकारी नेबताया कि दो संदिग्धों को मार गिराया गया है, लेकिन अभी भी एक आतंकी से छिपे होने की संभावना है. हमले को मुंबई के ताज होटल 26/11 की तर्ज पर अंजाम दिया गया है. इसी प्रकार मुंबई के होटल में भी आतंकी दाखिल हुए थे, काबुल्स होटल में हुए आतंकी हमले की अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है. मुठभेड़ के कारण घटना को लेकर अभी स्थित साफ़ भी नहीं हुई है. सुरक्षाबलों के लगातार मुठभेड़ जारी है. आखिरी आतंकी के मारे जाने के बाद ही इस घटना में मृतकों के सही आकडे का पता लग सकेगा.

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *