November 14, 2018
Videsh

अफगानिस्तान: छह भारतीयों के अपहरण के बाद बड़ा आत्मघाती धमाका, दर्जनों की मौत   

काबुल: अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकी संगठन ने छह भारतीय कर्मचारियों समेत सात का अपहरण किया है. वहीँ भारतीयों के अपहरण के बाद यहाँ के खोस्त प्रांत में बड़ा आतंकी धमाका भी हुआ है. जिसमें 17 के अक्रीब लोग मारे गये हैं. वहीँ 50 से ज्यादा घायल भी हुए हैं.

बतादें कि अग्फानिस्तान में छह भारतीयों समेत सात लोगों के अपहरण के बाद बड़ा आत्न्घतई धमाका हुआ है. जिसमें करीब 17 से ज्यादा लोगों की जान जाने की खबर है. बीबीसी के अनुसार यह आतंकी धमाका अफगानिस्तान के पूर्वी क्षेत्र खोस्त प्रांत में हुआ है. रविवार को जब यहाँ की एक मस्जिद में लोग नमाज पढ़ने के लिए जमा हो रहे थे, उसी दौरान यह आत्मघाती धमाका हो गया है. जिसमें 17 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं, वहीँ 50 के करीब घायल बताये जा रहे हैं.

कहा जा रहा है कि इस मस्जिद में नमाज के बाद वोटर रजिस्ट्रेशन का काम होना था. इससे पहले अफगानिस्तान के बाघलान प्रांत की राजधानी पुल-ए-खुमरी शहर के गाँव दंद-ए-शहाबुद्दीन इलाके से छह भारतीय समेत सात लोगों का अपहरण कर लिया था. इस घटना की जानकारी देते हुए गवर्नर अब्दुलहाई नीमाती ने बताया है कि, तालिबान आतंकी गुट ने KEC कंपनी के सात कर्मचारियों को अगवा कर लिया. इन्हें आतंकियों ने सरकारी कर्मचारी समझा था. वहीँ यह सभी कर्मचारी KEC नाम की कम्पनी में कार्यरत बताये जा रहे थे. यह भारतीय कंपनी इलाके में बिजली का सब-स्टेशन चलाती है.

वहीँ अपहरण होने के बाद आतंकी इन्हें किसी दूर दराज के इलाके में ले जाया गया हैं. वहीँ अपहरण के बाद स्थानीय प्रशासन का अभी तक आतंकियों से कोई भी सम्पर्क नहीं हो पाया है. ऐसे में सभी भारतीय नागरिकों की जान को खतरा बना हुआ है. बताया जा रहा है कि गवर्नर अब्दुल्हाई नीमाती ने स्थानीय प्रशासन ने संपर्क बनाये हुए हैं जोकि आतंकियों से सभी अगवा किये गये लोगों को छुडाने की कोशिश में लगा है. साथ भी भारतीय दूतावास भी नजर बनाए हुए है.

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *