November 12, 2018
Rajneeti Videsh

एमजे अकबर पर एक और आरोप: ‘उसने मेरे कपड़े फाड़ दिए और मेरा रेप किया’

जेआईडेस्क: पूर्व संपादक और मोदी सरकार में रहे केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर के खिलाफ #मीटू अभियान में ली महिलाओं ने यौन शोषण का आरोप लगाया है. वहीँ अब एक महिला पत्रकार ने एमजे अबकर पर रेप का भी आरोप लगा दिया है.

बतादें कि भारत में #मीटू अभियान के दौरान 20 से ज्यादा महिलाओं ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व सम्पादक एम जे अकबर पर आरोप लगाया था, वहीँ अब एक और महिला पत्रकार ने रेप का आरोप लगा दिया है. यह महिला पत्रकार अमेरिका में रहने वाली पल्लवी गोगोई हैं. वॉशिंगटन पोस्ट में प्रकाशित पल्लवी गोगोई के बयान के मुताबिक उन्होंने कहा है कि एशियन एज में काम करने के दौरान अपने साथ रेप किया गया था. आगे उन्होंने बताया कि जयपुर के एक होटल में अकबर, खबर पर चर्चा के लिए पल्लवी के साथ थे.

सुष्म‍िता सेन की जिन्दगी में एक नये शख्स की एंट्री…

जहां होटल के कमरे में उन्होंने पल्लवी का रेप किया. दोनों के बीच काफी हाथपाई हुई लेकिन पल्लवी लिखती हैं, ‘मैंने काफी संघर्ष किया, लेकिन वो शारीरिक तौर पर मुझसे ज्यादा ताकतवर थे. उन्होंने मेरे कपड़े फाड़ दिए और मेरा रेप किया.’ आगे पत्रकार ने लिखा है कि पुलिस में शिकायत करने के बजाय मुझे ज्यादा जिल्लत महसूस हो रही थी. मैंने इस बारे में किसी को भी नहीं बताया, क्या कोई मेरी बात पर भरोसा करता? मैंने खुद को ही दोषी मान लिया, मैं होटल के कमरे में गई ही क्यों थी? एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आगे पल्लवी ने लिखा है कि अब से 2 हफ्ते पहले अकबर विदेश राज्य मंत्री के पद से इस्तीफा दे चुके हैं.

रात दो बजे हुई मोहन भागवत और अमित शाह की मुलाकात, राम मंदिर पर…  

उन्होंने अन्य महिला पत्रकारों की ओर से लगाए गए सभी आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए आरोप लगाने वाली महिला पर मानहानि का केस किया है. आगे पत्रकार ने लिखा कि इससे मुझे हैरानी नहीं हुई, वो अपने ‘सच’ को गढ़ने में लगे हैं. मुझे आज बोलकर कुछ हासिल होने वाला नहीं है. लेकिन ये हृदय विदारक था और करीबी लोग मेरा दर्द समझेंगे. दरअसल एमजे अकबर के खिलाफ अभी तक दर्जनों महिला पत्रकारों ने यौन शोषण का आरोप लगाया है. फिलहाल एमजे अकबर ने हाल ही में बीजेपी की नरेंद्र मोदी सरकार से मंत्री पद से इस्तीफ़ा दिया है. वह अभी बीजेपी के राज्यसभा सांसद हैं.

आप हमारे साथ फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ सकते हैं.

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *