April 27, 2018
Khel

शर्मसार हुआ क्रिकेट, मैदान पर यह गंदी हरकत करते पकड़े गये ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर

केपटाउन: क्रिकेट जगत को एकबार फिर शमनाक पलों से गुजरना पड़ा है. यह शर्मनाक हरकत किसी और नहीं कई बार विश्कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया टीम ने की है. ऑस्ट्रेलिया के दो दिग्गज खिलाड़ियों ने केपटाउन में खेले गये साउथ अक्रीका के साथ बॉल टेम्परिंग की घटना को अंजाम दिया है. जिसके बाद टीम के कप्तान को अपनी कप्तानी गंवानी पड़ गयी है.

बतादें कि हाल ही में सौत अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच केपटाउन में मैच खेला गया था, जहाँ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने एक शर्मनाक हरकत को अंजाम दे डाला. खुद को कैमरे की नजर से बचाते हुए वह बॉल टेम्परिंग करते हुए दिखाई दिए. हालांकि उनकी इस हरकत को कैमरे ने पकड़ लिया जिसके बाद पूरे क्रिकेट इतिहास में ऑस्ट्रलिया की थू थू हो रही है. बताया जा रहा है कि बैनक्रॉफ्ट हाथ पर एक ब्रांडेड टेप पहनते हैं लेकिन उस टेप का वह इस्तेमाल रेगमार के रूप में करते थे. कैमरे में देखा जा सकता है कि बैनक्रॉफ्ट बॉल को टेप के बने रेगमार पर रगड़ कर बॉल को खराब कर देते थे.

Source Twitter

जिससे रिवर्स स्विंग मिल सके. वहीँ कैमरे में उनकी इस चोरी को पकड़ा गया, जिसमें दिखा रहा है कि बैनक्रॉफ्ट बॉल को खुरदरा करने के बाद रेगमार को पेंट में छुपा रहे हैं. वहीँ बैनक्रॉफ्ट ने पकड़े जाने एक बाद इसे टीम का गेमप्लान बता दिया, जिससे पूरी टीम के साथ साथ कप्तान पर भी मुसीबत आ गयी. बाल टेम्परिंग की घटना के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ को कप्तानी छोड़नी पड़ गई. वहीँ डेविड वॉर्नर ने पहले ही उप कप्तानी छोड़ दी थी. वहीँ स्मिथ के साथ साथ बाल टेम्परिंग की कोशिश करने वाले कैमरन बेनक्रॉफ्ट को ICC ने 3 डिमेरिट अंक दिए हैं. साथ ही उन पर मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगाया है. इसके साथ ही स्मिथ को एक टेस्ट मैच के लिए निलंबित किया है. साथ ही मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना भी ठोका गया है. वहीँ ऑस्ट्रलिया के खिलाड़ियों की मैच में जीत के लिए इस कोशिश से एकबार फिर क्रिकेट को शर्मिन्दा किया है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Journalist India