October 22, 2018
Khel

यह तस्वीर जो दुनियाभर में चर्चा का कारण बनी…

कैनबरा: ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट कोच डैरेन लेहमन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. गुरुवार को जोहानिसबर्ग में आखिरी टेस्ट से पहले भावुक होते हुए कहा कि उनका कोच के रूप में यह आखिरी टेस्ट होगा. वहीँ इससे पहले स्मिथ और डेविड वार्नर और कैमरून पर प्रतिबन्ध लगाया गया है.

बतादें कि ये ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कोच, वह टीम जो दुनिया पर अपना दबदबा रखती है. जिसके आगे भारत को छोड़कर शायद की कोई टीम टिकने का माद्दा नहीं रख पाती हो. लेकिन ऑस्ट्रेलिया मैच में जीत के लिए हर ‘छिछोरी’ हरकत को अपनाने की कोशिश करता है. फिर चाहे वह बॉल टेम्परिंग को हो या प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाड़ियों से झगड़ा करना हो.

ऐसे ही कुछ केपटाउन में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गये मैच में हुआ जब क्रिकेट कैमरून बेनक्राफ्ट ने अपने टेप को रेगमार बनाकर बॉल से छेड़छाड़ कर दी. वहीँ इस घटना के बाद ऑस्ट्रेलियिया क्रिकेटरों की जमकर निंदा हो रही है. गुरुवार को ऑस्ट्रलिया टीम के कोच डैरेन लेहमन ने इस कृत्य के बाद कोच पद से इस्तीफा दे दिया. जोहानिसबर्ग में टेस्ट मैच से पहले लेहमन ने मीडिया से बात करते हुए भावुक हो गये. उन्होंने कहा कि टीम के साथ कोच के रूप में यह उनका आखिरी टेस्ट मैच है. वहीँ इससे पूर्व बॉल टेम्परिंग मामले में क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने स्मिथ, डेविड वार्नर को 12 महीने और बल्लेबाज कैमरून बेनक्रॉफ्ट को नौ महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया है.

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *