October 21, 2018
Badi khabren Desh Khel

AsiaCup2018: भारत की पाकिस्तान पर फतह, 8 विकेट से जीता मैच

जेआईडेस्क: भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे एशिया कप 2018 के वनडे मैच में भारत ने पाकिस्तान को पटखनी दे दी है. बुधवार को खेले गये मैच में भारत ने आसानी से जीत अपने नाम कर ली है.

बतादें कि भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई के अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में एशिया कप 2018  का वनडे मैच खेला गया. जहाँ भारत ने यह मैच 8 विकेट से जीत लिया है. इससे पहले पहली पारी में भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान को महज 162 रनों में निपटा दिया था.

बुधवार को मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. जिसके बाद पाकिस्तान तीन मैदान में उतरी तो शुरू में ही उसको बड़ा झटका लग गया है.

भारत ने पाकिस्तान का पहला विकेट महज 2 रनों पर ही ले लिया. पाकिस्तान के इमाम उल हक महज 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गये. इसके बाद फखर जमां बिना खाता खोले ही आउट हो गये.

वहीँ शोएब मलिक(43) और बाबर आजम (47) ने अर्धशतकीय साझेदारी से पाकिस्तान टीम ने कुछ रन जरुर बनाए लेकिन पाकिस्तान ने 121 रन पर ही 7 विकेट खो दिए थे.

इसके बाद पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी एक एक कर पवेलियन लौटे चले गये और पाकिस्तान टीम महज 162 रन ही बना सकी. पाकिस्तान तीन अपने पूरे ओवर खेले ही बिना पवेलियन लौट गयी.

भारत को जीत के लिए 163 रन बनाने थे. वहीँ पाकिस्तान टीम के स्कोर दिए लक्ष्य को पूरा करने उतरी टीम इंडिया ने अच्छी शुरुआत की.

भारत ने 29 ओवर में 164 रन बनाते हुए मैच अपने नामा कर लिया है. भारत की और से ओपिंग जोड़ी में रोहित शर्मा और शिखर धवन ने की है. भारत को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में 86 रनों पर लगा तो दूसरा झटका शिखर धन के रूप में लगा. लेकिन दो विकेट के गिरने के बाद टीम इंडिया जीत के करीब पहुंच चुकी थी. अंत में आवंटी रायडू और दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया को जीत दिखा दी है. भारत ने 29 ओवर में यह मैच अपने नाम कर लिया. वहीँ इस पूरे मैच में सबसे ज्यादा चर्चा मनीष पाण्डेय कि हो रही है जिन्होंने सरफराज अहमद का शानदार कैच लपका था.

दरअसल पांचवे विकेट के लिए खेल रहे सरफराज अहमद को केदार जाधव ने गेंद डाली, तो सरफराज ने उसे बाउंड्री पार कराने के लिए पूरी ताकत से हुक किया, लेकिन इसी बीच मनीष पांडे ने दौड़ते हुए बाउंड्री के पास उनका कैच पकड़ लिया. पाण्डेय इतना तेज दौड़े थे कि वह खुद को रोक तक नहीं पाए और रोप क्रॉस कर गए. लेकिन इससे पहले ही उन्होंने कैच पकड़ते ही बॉल को हवा में उछाल दिया और दोबारा फील्ड में आकर फिर से कैच ले लिया. जसी देखकर भारतीय प्रशंसक रोमांचित हो उठे.

आप हमारे साथ फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ सकते हैं.

फेसबुक पेज पर जाने ले लिए क्लिक करें 

ट्विटर पेज पर जाने ले लिए क्लिक करें 

यह भी देखें-

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *