April 25, 2018
Rajneeti

अब हमारे मंच से नहीं पैदा होगा कोई केजरीवाल: हजारे

नई दिल्ली: भ्रष्टाचार और जन लोकपाल बिल के लिए कांग्रेस की सरकार की नाक में दम करने वाले अन्ना हजारे ने सोमवार को कहा कि अब उनके मंच से कोई नया अरविन्द केजरीवाल नहीं जन्म लेगा. उन्होंने कहा अब वह लोगों को जोड़ने में सावधानी बरतेंगे तथा उनके राजनीति में न जाने को लेकर शपथ पत्र जमा करवायंगे.

बतादें कि सोमवार को अन्ना हजारे से अगले आन्दोलन को लेकर सवाल किया जा रहा था. उसी दौरान उनके मंच से किसी नये राजनीतिक चेहरे के निकलने को लेकर सवाल पूछा गया था. जिसके जवाब में हजारे ने कहा कि अब उनके मंच से कोई भी नेता नहीं निकलेगा. इसके लिए वह पहले से ही तैयारी करके रखने वाले हैं. सोमवार को हजारे ने कहा कि उनके आन्दोलन से जुड़ने वाले लोगों से एक एफिडेविट साइन करवाया जाएगा.

जिसमें राजनीति ज्वाइन करने से लेकर चुनाव लड़ने तक पर पाबंदी होगी. इसके साथ ही कई अन्य बातों का भी जिक्र किया जाएगा. जिससे लोग बीच आन्दोलन को तोड़ कर राजनीतिक दल न बना लें. ज्ञात हो कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी का गठन अन्ना आन्दोलन को तोड़कर ही किया था. तभी से अन्ना हजारे और अरविन्द केजरीवाल एक संबंध खराब चल रहे हैं. ऐसे में जब जब अन्ना हजारे सरकार के खिलाफ़ किसी भी आन्दोलन की बात करते हैं तो यह सवाल जरुर उठता है कि क्या इसबार भी कोई नया अरविन्द केजरीवाल जन्म लेने वाला है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Journalist India