April 25, 2018
Else

AIMIM प्रमुख ओवैसी ने खाई कसम, बीजेपी को उखाड़ फेकेंगे!

हैदराबाद: तेलंगाना राज्य में अगले वर्ष ही चुनाव होने हैं. ऐसे में राज्य की AIMIM पार्टी ने बीजेपी और कांग्रेस को राज्य से बेदखल करने के लिए अपनी रणनीतिक बनाने शुरू कर दी है. AIMIM नेता और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि अगले चुनाव में राज्य से बीजेपी और कांग्रेस को दोनों को खदेड़ देना है.

बतादें कि तेलंगाना की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने आगामी चुनाव को लेकर अपनी पार्टी का एजेंडा साफ़ कर दिया है. कांग्रेस के साथ गठबंधन टूटने के बाद ओवैसी ने कांग्रेस को भी लपेटे में लेते हुए कहा कि आगामी चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियों को राज्य से बाहर कर देना है. अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ओवैसी कहा कि ‘आने वाले विधानसभा चुनावों में उनका सिर्फ एक ही मकसद होना चाहिए और वह है बीजेपी और कांग्रेस से तेलंगाना से उखाड़ फेंकेने का.

इसके साथ ही ओवैसी ने कहा कि दोनों ही पार्टियों ने अल्पसंख्यक समाज को धोखा दिया है. ऐसे में राज्य विधानसभा चुनाव में उन्हें सबक सिखाकर AIMIM को आगे बढ़ाना है. हैदराबाद में एक जनसभा में बीजेपी-कांग्रेस पर भड़कते हुए ओवैसी न कहा कि ‘पार्टी की ताकत बढ़ाने के लिए हर कार्यकर्ता को अभी से जुटना होगा और जब तक वह राज्य से बीजेपी और कांग्रेस को जड़ से खत्म नहीं कर देते, चैन से नहीं बैठेंगे. राज्य की 119 सदस्यों वाली विधानसभा में AIMIM के 7 सदस्य हैं.

ऐसे में पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में बढ़त बनाकर राज्य की सत्ता में शामिल होने का सपना देख रही है. वहीँ अब AIMIM कांग्रेस के गठबंधन से भी आजाद है. वहीँ अभी राज्य में तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की सरकार है, यहाँ बीजेपी के पास नाममात्र की सीटें हैं. वहीँ बीजेपी लगातार साउथ के राज्यों में अपनी पैठ मजबूत करने में लगी है. ऐसे में अगर AIMIM बीजेपी को राज्य से बाहर करने का आह्वान करती है तो राज्य में बीजेपी के साथ भी ‘कांग्रेस मुक्त’ जैसा हाल हो सकता है.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Journalist India