November 18, 2018
Manoranjan

क़यामत से क़यामत तक: वह फिल्म जिसने आमिर खान स्टार बनाया?

मुंबई: बॉलीवुड के अभिनेता आमिर खान की एक फिल्म की आज स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गयी थी. जिसमें फिल्म के सभी साथी कलाकार शामिल हुए थे. यह ‘फिल्म के क़यामत से क़यामत तक’ जोकि आज से 30 साल पहले 1988 में रिलीज हुई थी.

बतादें कि आमिर खान के कैरियर मिएँ मील का पत्थर साबित होने वाली फिल्म ‘क़यामत से क़यामत तक’ की अज स्पीच्ल स्क्रीनिंग के दौरान फिल्म के बाकी सभी कलाकारों और क्रू मेम्बर के साथ फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गयी थी. जिसमें आमिर खान के साथ उनकी पत्नी किरन राव भी मौजूद रहीं.

आमिर खान के करियर को ऊँचाइयों तक ले जाने वाली फिल्म क़यामत से क़यामत तक को आज 30 साल पूरे हो गये हैं. साल 1988 में इस को रिलीज किया गया था. जिसमें आमिर खान और जुली चावला ने अभिनय किया था. कह जाता है कि आमिर खान की इसी फिल्म ने उन्हें इस मुकाम तक पहुँचाया है.

इस फिल्म का निर्देशन निर्देशन मंसूर खान ने किया है और निर्माण उनके पिता नासिर हुसैन ने किया है। दरअसल मंसूर और आमिर खान चचेरे भाई हैं. इस फिल्म ने आमिर और जूही को बेहद लोकप्रिय सितारों में बदल दिया था.

फिल्म कि कहानी मंजनू लैला, हीर और रांझा पर आधारित थी. इस फिल्म को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ फिल्म और सर्वश्रेष्ठ निदेशक सहित ग्यारह नामांकनों से आठ फिल्मफेयर पुरस्कार मिल चुके हैं. वहीँ आमिर खान के लिए यह फिल्म मील का पत्थर साबित हुई जिसने उन्हें यहाँ तक पहुंचाया है. वहीँ फिल्म के तीस साल पूरे होने पर फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग के दौरान आमिर खान ने सबही साथी कलाकारों से मुलाकात की.

 

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *