November 13, 2018
Others

50 किलो बारूद में हुआ धमाका और हवा में उड़ गयी CRPF की बख्तरबंद गाड़ी…

बीजापुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के मुरदंडा में शनिवार को कई जवान शहीद हो गये थे. वहीँ कई घायल भी बताये जा रहे हैं. घटना के बाद बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने सड़क पर पचास किलो बारूद जमीन में गाड़ दिया था. जिसकी गिरफ्त में आते ही बख्तरबंद गाड़ी भी हवा में उड़ गयी.

बतादें कि मीडिया में जारी खबर में बताया जा रहा है कि नक्सलियों को पहले ही इस बात की आहट लग गयी थी कि सीआरपीएफ का बख्तरबंद दस्ता इसी रास्ते से गुजरने वाला है. उन्होंने उसी बीजापुर जिले के मुरदंडा के रास्ते में बारूद और विस्फोटक पदार्थ लगा दिया. रिपोर्ट के अनुसार जवानों ने जैसी ही बख्तरबंद गाड़ी सड़क उस पर उतारी वैसी ही भीषण विस्फोट में सबकुछ ख़त्म हो गया. जिस सड़क पर विस्फोट किया गया थ सड़क पक्की डामर वाली थी.

पत्नी ने नहीं रखा करवाचौथ का व्रत, तो नाराज पति ने दे दी जान…

रिपोर्ट्स के अनुसार विस्फोट इतना भीषण था कि सीआरपीएफ की बख्तरबंद गाड़ी भी हवा में 5 फीट तक उछल गयी. विस्फोट की तीव्रता और सड़क पर हुए 4 फीट का गड्‌ढा को देखने के बाद जांच अधिकारियों का कहना है कि विस्फोट में कम से कम 50 किलो बारूद का इस्तेमाल किया गया होगा. दरअसल इस जगह यह विस्फोट हुआ तह वहां से महज एक किलोमीटर की दूरी पर मुरदंडा में सीआरपीएफ कैंप है.

टेनिस: डब्ल्यूटीए फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में स्वितोलिना से स्टीफंस की भिड़ंत

बख्तरबंद गाड़ी 407 को मॉडिफाइड कर बनाया गया था. लेकिन नक्सलियों के विस्फोट को वह सह नहीं सकी जिसमें पांच जवान शहीद हो गये हैं. मालूम हो कि शनिवार को जिला मुख्यालय से करीब 45 किमी दूर बासागुड़ा से आवापल्ली आ रहे सीआरपीएफ जवानों की बख्तरबंद गाड़ी को नक्सलियों ने बारूदी विस्फोट से उड़ा दिया था. जिसमें मौके पर चार जवान शहीद हो गए. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक जवान ने देर रात इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

आप हमारे साथ फेसबुक और ट्विटर पर भी जुड़ सकते हैं.

यह भी देखें-

loading...

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *